ECIL VACANCY 2020 -इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया भर्ती

दोस्तो आज हम ECIL VACANCY 2020  वैकेंसी के बारे मे बात करने जा रहे है। इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया (ECIL) जो डिपार्टमेंट ऑफ ऑटोमिक एनर्जी के अन्तर्गत एक पब्लिक सेक्टर एंटरप्राइज हैं।

ECIL हैदराबाद ने अपरेंटिस एक्ट 1961 के तहत आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया हैं। इसमे आवेदन करने के लिए आपको ITI पास होना जरूरी है। साथ ही साथ आप सभी को यह जानकर अच्छा लगेगा की इसमे आवेदन करने के लिए कोई फीस नही रखी गयी है।

नोट :- सिर्फ तेलेंगाना राज्य के सभी जिलों के निवासी ही इसमे अप्लाई कर सकते है।

नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 285 पदों के लिए यह भर्ती की जायेगी। इसमे आवेदन करने के लिए आपको ऑनलाइन वेब पोर्टल www.apprenticeshipindia.org पर जाकर रजिस्टर करना होगा । इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया (ECIL)2020 भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 अगस्त से आरम्भ हो चुके है। इछुक उम्मीदवार 19 सिंतबर 2020, 4 बजे तक तइसमे आवेदन कर सकते है।

इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया (ECIL)2020 भर्ती की अधिक जानकारी जैसे शेक्षणिक योग्यता, आयु, एप्लीकेशन फॉर्म, के लिए आप इस पोस्ट को अन्त तक पढिये।

ECIL VACANCY 2020 महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 24 अगस्त 2020

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 19 सितंबर 2020

डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन – 30 सितम्बर 2020

सभी जोइनिंग फॉर्मेलिटी का पूरा होना :- 9 अक्टूबर 2020

अपरेंटिस ट्रेनिंग शूरु :- 12 अक्टूबर 2020

इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया (ECIL) भर्ती 2020 पदों का विवरण

ECIL 2020

ECIL वैकंसी 2020 आवेदन हेतु पात्रता मानदंड

आयु सीमा :- आपकी आयु 11 अक्टूबर 2020 को 18 वर्ष से कम नही होनी चाहिए।

जरुरी शेक्षणिक योग्यता :- आपको आवेदन करने के लिए संबंधित ट्रेड से ITI पास सर्टिफिकेट (NCVT) होना चाहिए।

वेतन( स्टाइपेंड):- ट्रेड अप्रेंटिसक लिए वेतन कुछ पदो के लिए 8050 मासिकतथा कुछ पदों के लिए 7700 मासिक रखा गया है। यह एक तरह का ट्रेनिंग प्रोग्राम है इसलिए वेतन के रूप मैं आपको एक तरह का भुगतान या स्टाइपेंड मिलता है।

चयन प्रक्रिया :- उम्मीदवारों का चयन उनके ITI के अंको की मैरिट के आधार पर होगा। इसमे कोई परीक्षा नही होगी। मेरिट के बाद चयनित उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट चेक होंगे।

नोट :- डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 24 सितंबर से शूरु होगा जो की 30 सितंबर तक रहेंगे। एकदम सही तारीख चयनित उम्मीदवारों को उनकी ईमेल आईडी पर ECIL के द्वारा दे दी जयगी। चयनित उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए नोटिफिकेशन मे दी गयी जगह पर पहुचना होगा।

ट्रेनिंग की अवधि :- 12 माह की ट्रैनिंग सभी पदों के लिए जो की अक्टूबर से शूरु हो जयगी।

ECIL Vacancy 2020 ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए जरूरी बातें 

अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन पोर्टल www.apprenticeshipindia.org रजिस्टर करना होगा। सभी आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा। इसी पोर्टल पर आपको अपप्रेंटिशिप ऑपरचुनिटी ELECTRONICS CORPORATION OF INDIA LIMITED -HYDERABAD मे अप्लाई करना होगा।

फिर रजिस्टर्ड कंडीडेट को ECIL की ऑफिसियल वेबसाइट ecil.co.in पर जाकर अप्पलाई करना होगा।

दोस्तो इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया (ECIL)भर्ती 2020 के बारे में और अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिसियल नोटिफिकेशन यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं।

ECIL ITI TRADE APPRENTICE VACANCY 2020 महत्वपूर्ण लिंक 

डाउनलोड नोटिफिकेशन : CLICK HERE 

अप्लाई करे:-  CLICK HERE 

उम्मीद है हम आप तक इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया (ECIL) भर्ती 2020 से जुडी जानकारी आसान भाषा मे पहुचा पाए है। आगे भी इसी तरह की अपडेट पाने के लिए हमारी वेबसाइट इंजीनियरिंग दोस्त से जुड़े रहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here